Your tagline goes here!|Thursday, April 27, 2017
You are here: Home » News » Chittor News » कलक्टर ने सडक़ पर झाडू लगाया तथा फावड़े से गंदगी हटाई एवं बिलोदा में करीब पांच घण्टे तक की सफाई

कलक्टर ने सडक़ पर झाडू लगाया तथा फावड़े से गंदगी हटाई एवं बिलोदा में करीब पांच घण्टे तक की सफाई 

safai

डूंगला
रात्रि चौपाल के दौरान जिला कलक्टर वैद प्रकाश रात्रि विश्राम बिलोदा गांव में ही किया था इस दौरान उन्होंने  सरकारी भवन में रात्रि विश्राम किया प्रात: करीब 05.00 बजे ही उठकर जिस कमरे में ठहरे थे उसमें झाडू लगाया इसके बाद आसपास परिसर में जिला कलेक्टर ने स्वयं ने सफाई की इसके बाद जिला कलेक्टर के साथ विधायक गौतम दक एवं तहसीलदार योगेन्द्र जैन समेत कई अधिकारी एवं कर्मचारी प्रात: बिलोदा ग्राम में स्वच्छता अभियान के तहत निकल पड़े।
इस दौरान जिला कलेक्टर बिलोदा गांव के करीब 100 से अधिक घरो में पहुंचे तथा ग्रामीणो को घर में शौचालय बनाने के फायदे बताये इस दौरान रास्ते में कहीं जगह पर गंदगी होने पर जिला कलेक्टर स्वयं ने गंदगी को फावड़े से खुरूच कर उसको तगारी में डालकर गंदगी को ट्रोली में डाला, बाद में झाडू लगाया।
इस दौरान विधायक गौतम दक ने सफाई अभियान के तहत कार्य किया जब जिला कलेक्टर रात्रि विश्राम के बाद सफाई एवं भ्रमण के लिये निकले तब उनके साथ करीब 10-15 जने थे बस स्टेण्ड पर कलेक्टर पहूंचने तक सफाई में अभियान में 500 जनो से ज्यादा महिला-पुरूष थे। एक बार ग्रामीणो ने जिला कलेक्टर को अपना मेहमान बताया, उनको झाडू नहीं लगाने दिया । इस पर जिला कलक्टर ने समझाईश की उसके बाद ही जिला कलक्टर बिलोदा गांव में बस मंदिर के पास झाडू लगा पाये । इस दौरान जिला कलक्टर के साथ सफाई अभियान के तहत ग्रामीणों ने खुब सहयोग किया।
इससे पूर्व रात्रि को गांव में रात्रि चौपाल का आयोजन किया गया जिसमें ग्रामीणो ने अपनी समस्या रखी जिस पर जिला कलेक्टर एवं विधायक ने आवश्यक दिशा-निर्देश दिये ।  
safai1

Add a Comment